• Wed. Jun 29th, 2022

जश्ने साहेब ए बारात मनाये धूम धाम से

कल होली और साहेब ए बारात का त्यौहार है। अक्सर देखा गया है कि इन दोनों त्योहारों पर सड़को पर जमकर हुड़दंग होता है। होली पर होलिका दहन के बाद और अगले दिन रंग खेलते वक्त असमाजिक तत्व काफी हंगामा करते है इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता के इंतजाम किए है और दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मौके में लोग त्योहारों को नेक भावना के साथ बनाएं न कि सड़को पर गलत व्यवहार करें जिससे उन्हें खुद भी नुकसान हो सकता है।

साहेब ए बारात को लेकर भी दिल्ली पुलिस कहना है कि इस मौके पर दिल्ली की सड़कों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है खासकर से मध्य जिला जहाँ सबसे ज्यादा संख्या में लोग सड़कों पर निकलते हैं और कब्रिस्तान की तरफ इबादत करने जाते हैं। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में उत्तर पूर्वी जिले से आने वाले रास्तों पर और नई दिल्ली जाने वाले रास्ते पर बैरिकेड किए जाएंगे और सड़कों को डायवर्ट किया जाएगा।
दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है इबादत के त्यौहार को शांतिपूर्वक ढंग से बनाएं सड़कों पर निकल के स्टैंड बाजी ना करें इसके लिए दिल्ली पुलिस ने अमन कमेटी से कई बैठकें की हैं मस्जिदों से भी अनाउंसमेंट करवाया गया है।

पुलिस का कहना है कि कल जुम्मे का दिन है नमाज के बाद मस्जिद में लोगों को समझाया जाएगा कि रात के बाद जब आप लोग सड़कों पर निकले तो किसी तरीके से कानून का उल्लंघन ना करें। दिल्ली पुलिस का कहना है कि अगर कोई भी कानून के नियमों के खिलाफ जाता हुआ नजर आया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बाइट- श्वेता चौहान(डीसीपी सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट)